मास्टर बेड रूम के लिए वास्तु टिप्स

Vastu for Master Bedroom, मास्टर बेड रूम के लिए वास्तु टिप्स

मास्टर बेड रूम के लिए वास्तु टिप्स पर ध्यान केंद्रित करने के लिए महत्वपूर्ण क्षेत्र है क्योंकि बेड रूम संबंध, विश्राम और गोपनीयता का प्रतीक है। व्यस्त दिन के बाद, हम विश्राम और आराम की कामना करते हैं और बेडरूम यहां एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। वास्तु शास्त्र में, मास्टर बेड रूम उच्च प्राथमिकता वाले क्षेत्रों में से एक है क्योंकि यह प्रजनन क्षमता और परिवार के विकास के साथ भी जुड़ा हुआ है।

आज, मैं मास्टर बेड रूम के लिए वास्तु टिप्स पर कुछ सुझाव देने जा रही हूं, जो घर के दोषों को खत्म करने में मदद करेंगे। यह विश्राम, आराम, संतोष और मजबूत संबंधों को बढ़ावा देने के लिए सहायता करेंगे। बेड रूम का स्थान घर के व्यक्ति की भूमिका के अनुसार होना चाहिए।

मास्टर बेड रूम के लिए वास्तु टिप्स – परिवार के प्रमुख की उन्नति और प्रगतिशीलता के लिए

  1. दिशा – परिवार के प्रमुख सदस्य जो परिवार का पोषण करने वाले के लिए SW (दक्षिण-पश्चिम दिशा) बेड रूम आदर्श है। बहु-माले घरों के लिए, मास्टर बेड रूम के लिए सबसे ऊपर की मंजिल के SW (दक्षिण-पश्चिम दिशा) के बेड रूम का सुझाव दिया गया है।
  2. माप – घर में सबसे बड़ा कमरा मास्टर बेड रूम के रूप में इस्तमाल करना चाइए।
  3. आकार – मास्टर बेड रूम का सबसे उचित आकार चौकोर या आयत (समकोण) होना चाहिए।
  4. बिस्तर की नियुक्ति – वास्तु के लिए मास्टर बेड रूम का सुझाव है कि बिस्तर की स्थिति मास्टर बेड रूम में दक्षिण या पश्चिम की दीवार की ओर होनि चाहिए। बिस्तर किसी भी तरह से सीधे दरवाजे (बाथरूम और कमरे के प्रवेश ध्वार) के सामने नहीं रखना चाहिए। बिस्तर को कमरे के कोनों से जुड़ा नहीं रखना जाना चाहिए।
  5. मास्टर बेड रूम के लिए वास्तु टिप्स के अनुसार मास्टर बेड रूम का उपयोग केवल विवाहित जोड़ों द्वारा किया जाना चाहिए।
  6. रंग – मास्टर बेडरूम में लाल, बैंगनी, गुलाबी या चॉकलेट के हल्के रंगो का इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  7. ड्रेसिंग टेबल का नियुक्ति – ड्रेसिंग टेबल का आदर्श स्थान उत्तर या पूर्व में है। यह दर्पण के साथ या बिना हो सकता है। यदि दर्पण का उपयोग किया जाता है, तो सुनिश्चित करें कि बिस्तर दर्पण में सीधे परिलक्षित नहीं होता है।
  8. मास्टर बेड रूम में कंप्यूटर, लैपटॉप, टीवी आदि नही रखने चाइए।
  9. मास्टर बेडरूम में पौधों, मछलीघर, पानी का फौवारा की अनुमति नहीं है।
  10. बेड रूम के बाहर बाह्य संरक्षण (बाहरी बागुआ – अब खरीदें) को लगाना चाइए। इसे बाहरी नकारात्मक ऊर्जा से बचाव मिलता हैं।

मास्टर बेड रूम के लिए वास्तु टिप्स के साथ ही, अपने घर में 5 चीजें बिलकुल नहीं होनी चाइए पे लेख पढ़िए, क्योंकि वे मास्टर बेड रूम के लिए भी लागू होते हैं।

किसी भी प्रकार के उत्पाद, आदेश, मूल्य, शिपिंग शुल्क, आदि के स्पष्टीकरण के लिए alternatehealing.net@gmail.com  पर मेल करे या 09867-152220 पर कॉल करे। नियमित रूप से अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर मुझे फॉलो करें

महत्वपूर्ण नोट: हमारे द्वारा बेचे गए सभी उपकरण अपने विशिष्ट इरादे और लक्ष्यके साथ प्रोग्राम और सक्रिय किये गए हैं। हमारा उद्देश्य उच्चतम क्षमता सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए है। क्योंकि इन्हें इस तरह से प्रोग्राम किया जाता है कि यह लंबे समय तक मददगार साबित हो। केवल सक्रिय उपकरणमें क्षमता है एक लम्बी अवधि के लिए ऊर्जा उत्पन्न करनेकी।

इस लेख को आप इंग्लिशमे पढ़ने के लिये Vastu for Master Bedroom लिंक पड़े।

Share This:
Manisha Joshi is a Vastu and Feng Shui consultant with experience of 15+yrs. She also expertise in Crystal Healing, Astrology and Numerology. She is a Reiki Master and Chakra Healer healing people with concepts of Mind Power and Power of Positivity.

One comment on “मास्टर बेड रूम के लिए वास्तु टिप्स

  1. Pingback: बेड रूम के लिए वास्तु – बेड रूम में यह बाते सुनिश्चित करे - Alternate HealingAlternate Healing